PK ने CM नीतीश पर साधा निशाना, कहा- चुनाव कराने की जल्दी में लोगों की जान खतरे में मत डालिए

149

Patna:चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. प्रशांत किशोर ने शनिवार को एक ट्वीट करते हुए लिखा है कि देश के कई राज्यों की तरह बिहार में भी करोना की स्थिति बिगड़ती जा रही है, लेकिन सरकारी तंत्र और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा चुनाव की तैयारियों में लगा है. नीतीश कुमार जी ये चुनाव नहीं करोना से लड़ने का वक़्त है. लोगों की ज़िंदगी को चुनाव कराने की जल्दी में ख़तरे में मत डालिए.

चिराग पासवान ने फिर कहा- चुनाव के लिए सही वक्त नहीं

लोजपा अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान शुक्रवार को एक बार फिर वर्तमान परिस्थिति में चुनाव की पहल के खिलाफ खड़े हो गये हैं. उन्होंने साफ कहा है कि कोरोना महामारी के बीच चुनाव करना ना तो लोकतंत्र के लिए सही है और ना ही जनता के हित में है. लोजपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा है कि लोक जनशक्ति पार्टी चुनाव के लिए तैयार है. लेकिन चुनाव आयोग को भी इस विषय पर सोच कर निर्णय लेना चाहिए. कहीं ऐसा ना हो की चुनाव के कारण एक बड़ी आबादी को खतरे में झोंक दिया जाए. साथ ही कोविड 19 नामक इस महामारी के बीच चुनाव होने पर पोलिंग पर्सेंटेज भी काफी नीचे रह सकता है, यह लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है. उन्होंने कहा है कि कोरोना के प्रकोप से बिहार ही नहीं पूरा देश प्रभावित है.

रामविलास पासवान का बड़ा बयान, कहा- मैं चिराग के फैसले के साथ हूं
एनडीए में जदयू व लोजपा में चल रही खींचतान के बीच केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने साफ किया कि चिराग का निर्णय पार्टी के लिए अंतिम होगा. पार्टी में अब उनका कोई हस्ताक्षेप नहीं है. दिल्ली में प्रेस कान्फ्रेंस में पत्रकारों के सवाल पर कहा कि मेरे नेता नरेद्र मोदी हैं, जिन्होंने गरीब के लिए कई बड़े निर्णय लिए हैं. चिराग पार्टी अध्यक्ष हैं. पार्टी में फैसला लेने का अधिकार उनका है. वे जो भी निर्णय लेंगे, हम उनके साथ हैं. रामविलास पासवान ने यह भी कहा कि पार्टी पर अब मेरा भी बस नहीं चलता. मंत्रालय की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामविलास पासवान राजनीतिक सवालों से बचते रहे. लेकिन पत्रकारों के लगातार हो रहे सवालों के जवाब में उन्होंने ये बातें कही.