पूर्णिया के कृषि पदाधिकारी ऑफिस से हुआ गिरफ्तार, 1.5 लाख रुपये घूस लेते हुए निगरानी टीम ने दबोचा

85

Desk: बिहार में भ्रष्टाचार को लेकर सरकार जीरो टॉलरेंस का दावा कर रही है. लेकिन इसके बावजूद भी रिश्वतखोर अफसर मानने को तैयार नहीं हैं. इस वक्त एक बड़ी खबर पूर्णिया जिले से सामने आ रही है. जहां निगरानी विभाग की टीम ने पूर्णिया के जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा को डेढ़ लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

निगरानी विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि पूर्णिया के जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा ने किसी काम को लेकर डेढ़ लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी. किसकी सूचना एक व्यक्ति के द्वारा विजिलेंस की टीम को दी गई. जिसके बाद टीम ने आरोपी जिला कृषि पदाधिकारी के ऊपर नजर रखनी शुरू की.

मंगलवार को टीम ने रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया और कृषि पदाधिकारी के दफ्तर से ही उसे रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. आपको बता दें कि इससे पहले भी कृषि पदाधिकारी शंकर झा मीडिया में सुर्ख़ियों में रहे हैं. कुछ ही दिन पहले लॉकडाउन के दौरान इनको जान से मारने की धमकी भी मिली थी. नकली बीज मामले में किसानों की शिकायत पर जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा ने छापेमारी की थी. इस दौरान रिया फर्टिलाइजर के मालिक पंकज कुमार चौधरी उनसे उलझ गया और उसने जान से मारने की धमकी दे दी.

13 मई को गुलाबबाग में खाद बीज के कालाबाजारी व्यवसायियों के द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी शंकर झा के साथ किये गए दुर्व्यवहार के आलोक में पूर्णिया के गुलाबबाग के सात खाद बीज व्यवसायियों के निबंधन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया.