रघुवंश बाबू का पार्थिव शरीर पहुंचा वैशाली, अंतिम दर्शन को उमड़ा जनसैलाब

244

Patna: समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह की अंतिम यात्रा थोड़ी ही देर में उनके पटना स्थित आवास से निकलेगी. दोपहर बाद उनका अंतिम संस्कार उनके गांव मजलिस पुर किया जाएगा. रविवार की रात पटना आने पर उनके पार्थिव शरीर को पटना एयरपोर्ट से बिहार विधानसभा परिसर में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया और फिर पटना स्थित उनके आवास कौटिल्य नगर में ले जाया गया था.

परिवार से जुड़े लोगों ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक रघुवंश प्रसाद सिंह की शव यात्रा वैशाली गढ़, माहनर ,पन्नापुर शाहपुर घुमाया जाएगा. राजद नेता का अंतिम संस्कार दोपहर में उनके गांव मजलिस पुर में किया जाएगा. रविवार की देर शाम जब पूर्व केंद्रीय मंत्री और राजद नेता का पार्थिव शरीर दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना एयरपोर्ट लाया गया जहां पटना एयरपोर्ट पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह, पूर्व मंत्री बिहार आलोक मेहता सहित राजद के सैकड़ो कार्यकर्ता और नेताओं ने एयरपोर्ट पर ही दिवंगत रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि दी और उनके पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण किया.

मालूम हो कि समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज दिल्ली एम्स में हो रहा था. रविवार की दोपहर उनका निधन हो गया. एम्स में भी राजद और कई दलों के नेताओ ने दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी. रघुवंश प्रसाद राजद के कद्दावर नेता थे और उनके निधन को राजद के लिए बड़ी क्षति माना जा रहा है. 3 दिन पहले ही उन्होंने राजद के इस्तीफा दिया था लेकिन उन्हें मनाने की कवायद जारी थी और खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने उन्हें चिट्ठी लिखी थी.