कोरोना मरीजों के लिए राहत की खबर, पटना के 25 जगहों पर शुरू किया गया रैपिड एंटीजन टेस्ट

166

Patna:राजधानी पटना में कोरोना संदिग्ध मरीजों के लिए राहत राहत वाली खबर है. अब उनको टेस्ट को लेकर भटकना नहीं पड़ेगा. क्योंकि सरकार पटना के 25 जगहों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट शुरू कर दिया है.

इसके बारे में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुद जानकारी दी है और बताया है कि पटना जिले के शहरी क्षेत्र अंतर्गत 25 स्वास्थ्य केंद्रों पर रैपिड एंटीजन टेस्ट प्रारम्भ किया गया है. लोगों को परेशान होने की जरूरत नहीं हैय यह सुविधा मुफ्त है.

इन जगहों पर हो रहा टेस्ट

पटना के शहरी पीएचसी और कई हॉस्पिटल में यह टेस्ट की सुविधा शुरू हुई है. इसमें पीएचसी आलमगंज, गर्दनीबाग हॉस्पिटल,पोस्टल पार्क, चांदपुर बेला, बड़ी पहाड़ी, कंकड़बाग, मारूफगंज, रूकनपुरा, संदलपुर, राजवंशीनगर हड्डी हॉस्पिटल, समेत 25 जगहों पर टेस्ट की सुविधा शुरू हुई है. लोगों से अपील की गई है कि बिना वजह टेस्ट सेंटर पर जाकर भीड़ न लगाए. जिला चिकित्सा नियंत्रण कक्ष से कोई भी जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावे बुजुर्ग और लाचार लोगों के लिए 5 मोबाइल वैन को भी तैनात किया गया. बता दें कि राजधानी पटना में कोरोना टेस्ट के लिए कराने के लिए कई दिनों तक हॉस्पिटल में मरीजों को चक्कर लगाना पड़ता था फिर भी टेस्ट नहीं हो पा रहा था. लेकिन अब यह राहत की खबर हैं.