इस महीने से शुरु होगी आर ब्लॉक फ्लाईओवर की एक लेन

152

Patna:इस माह से आर ब्लॉक फ्लाईओवर की सुविधा मिलने लगेगी. जिसके कारण सचिवालय से वीरचंद पटेल पथ होते इनकम टैक्स गोलंबर की तरफ आने-जाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है. आर ब्लॉक फ्लाईओवर प्रोजेक्ट की सचिवालय सप्तमूर्ति से वीरचंद पेटल पथ की तरफ गिरने वाली लेन बन कर तैयार हो गई है. इसकी ढलाई का काम पूरा हो गया है.

इस लेन की लंबाई करीब 1000 मीटर है. पुल निर्माण निगम के अधिकारी ने बताया कि पेंटिंग का काम तेजी से चल रहा है. इस लेन का उद‌्घाटन 20 जून के आसपास हो सकता है. वहीं आर ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर फ्लाईओवर को जोड़ने वाली लेन के लिए इंतजार करना पड़ेगा. रेलवे की तरफ से इसके लिए अभी अनुमति नहीं मिली है. इसके लिए मीठापुर आरओबी बनाने वाली कंपनी ने तीन माह की मोहलत मांगी है.

आर ब्लॉक चौराहे पर चार लेन की रोटरी बनी है. यहां से तीन तरफ फ्लाईओवर गया है. वीरचंद पटेल पथ की तरफ करीब 490 मीटर, सप्तमूर्ति तक करीब 470 मीटर तक गया है. दोनों लेन पर गाड़ियां चलने लगेंगी. सप्तमूर्ति की तरफ चार लेन की सड़क कुछ दूर तक है. इसमें से एक लेन पुराने भिखारी ठाकुर ओवरब्रिज (यारपुर पुल) में मिल जाएगी.

एक वर्ष से मीठापुर वाया गया गुमटी मीठापुर बाजार ब्रिज बनकर तैयार है. इरकॉन ने इस ब्रिज का निर्माण किया है. रेलवे को गया लाइन में ब्लॉक देना है. साथ ही रेलवे लाइन के ऊपर बनने वाला ब्रिज डिजाइन को लेकर अभी तक फंसा हुआ है. अधिकारी बताते हैं कि एक-दो माह समाधान हो जाएगा.