बॉलीवुड को लगा बड़ा झटका, डायरेक्टर की मौत से शोक की लहर

390

Patna:बॉलीवुड के लिए साल 2020 बिलकुल भी अच्छा नहीं है. एक-एक करके दिग्गज, जाने माने फिल्म कलाकार, सिनेमा के धुरंधर, अभिनेता, निर्माता निर्देशक दुनिया छोड़कर जा रहे हैं. इरफान खान, ऋषि कपूर, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान और हास्य अभिनेता जगदीप के बाद अब एक और बड़ी खबर सामने आई है.

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक रजत मुखर्जी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. जानकारी के मुताबिक, ‘प्यार तूने क्या किया’ ‘और रोड’ जैसी फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायरेक्टर रजत मुखर्जी लंबी बीमारी से जूझ रहे थे. रविवार सुबह उनका निधन हो गया. वे पिछले कुछ समय से किडनी की बीमारी से परेशान थे और संक्रमण के चलते पिछले महीने डॉक्टरों को उनकी एक किडनी निकालनी पड़ी थी.

रजत ने ‘उम्मीद’ नामक एक और फिल्म और ‘इश्क किल्स’ नामक टीवी शो का भी निर्देशन किया था. उल्लेखनीय है कि जयपुर में रजत मुखर्जी की मां और भाई रहते हैं और रजत होली मनाने के लिए वे वहां गये हुए थे, लेकिन लॉकडाउन की वजह से वे वहीं पर फंसे हुए थे. उन्हें हार्ट संबंधी बीमारी भी थी.

निर्देशक रजत मुखर्जी के निधन के बाद सेलेब्स ने ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है. मनोज बाजपेयी ने ट्वीट में लिखा- मेरे दोस्त और रोड फिल्म के डायरेक्टर रजत मुखर्जी आज जयपुर में अपनी बीमारी से लंबी जंग के बाद दुनिया छोड़ गए. तुम्हें शान्ति मिले रजत. मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि अब हम कभी नहीं मिल पाएंगे और कभी अपने काम के बारे में बात नहीं कर पाएंगे. खुश रह जहां भी रह. हंसल मेहता ने भी ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी है.

वहीं अनुभव सिन्हा ने ट्वीट में लिखा- एक और दोस्त समय से पहले ही चला गया. डायरेक्टर रजत मुखर्जी वो पिछले कई महीनों से जयपुर में थे और स्वास्थ्य से जुड़ी कई परेशानियों से जूझ रहे थे. ध्यान से जाओ दोस्त. फिल्म ‘रोड’ 2002 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय और अंतरा माली मुख्य भूमिकाओं में थे. इसके अलावा, रजत ने उर्मिला मातोंडकर, फरदीन खान और सोनाली कुलकर्णी स्टारर फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया’ का निर्देशन भी किया था, जो 2001 में रिलीज हुई थी.