अब जल्द ही बिहार की सड़कों पर दौड़ेगी 150 नई बसें, राजधानी समेत अन्य शहरों में होगा परिचालन

95

Patna:परिवहन विभाग निकट भविष्य में 150 बसों की खरीद करेगा। विभाग में इसकी तैयारी जोरों पर है। जल्द ही बसों की खरीद कर पटना सहित राज्य के अन्य शहरों में इसका परिचालन शुरू किया जाएगा।

बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में पाया गया कि राज्यों में बसों की आवश्यकता अब भी कई रूटों पर है। विशेषकर अभी जिन रूटों पर गाड़ियां चल रही हैं, वहां यात्रियों के बीच परिवहन निगम की बसों की मांग अधिक है। समय पर चलने के साथ ही यात्रियों से मानक किराया वसूलने के कारण आमतौर पर निगम की बसों से लोगों को कोई शिकायत या परेशानी नहीं होती है। यही कारण है कि अंतरराज्यीय बसों के साथ ही राज्य के बाहर भी बसों की मांग है। लोगों के बीच इसी दिलचस्पी को देखते हुए ही निगम ने तय किया है कि 150 बसों की और खरीद की जाए।

अधिकारियों के अनुसार बसों की खरीद के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू की जा रही है। आलाधिकारियों की अनुमति के बाद इसकी खरीदारी की जाएगी। नई सरकार बनने के बाद विभाग इस प्रस्ताव पर तेजी से काम कर रहा है। जल्द ही आवश्यक राशि की व्यवस्था कर एक साथ 150 बसों की खरीद की जाएगी। विभाग को भरोसा है कि पूर्व में चल रहीं बसों के अलावा नई बसों के आने से न केवल लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी बल्कि निगम की आय में भी वृद्धि होगी। विभाग आने वाले समय में बसों की संख्या में और वृद्धि करेगा।