कटिहार में ऑक्सीजन की कमी से एक मरीज की हुई मौ’त, तेजस्वी ने पूछा- कहां हैं दुलारा स्वास्थ्य मंत्री

370

Patna: बिहार में कोरोना संकट के बीच स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति ख़राब होती जा रही है. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार ये आरोप लगा रहे हैं. तेजस्वी यादव ने एक ट्वीट कर नीतीश कुमार से पूछा है कि कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से एक मरीज ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया, बताइये कि कहाँ है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री ?

इससे पहले बीते दिन भागलपुर जिले से भी एक मामला सामने आया था. भागलपुर के मायागंज अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने आरोप लगाया था कि कोरोना मरीजों को डॉक्टर एक बार भी देखने नहीं आते हैं. मृतक बैंक कर्मचारी के घरवालों ने भी आरोप लगाया था कि सांस तेज चल रही थी मगर मरीज को ऑक्सीजन नहीं मिला, इसलिए मौत हो गई.

भागलपुर जिले में 16 घंटे के अंदर कोरोना से तीन लोगों की मौत हो गई. इसी के साथ जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 22 हो गई. इधर तेजस्वी यादव ने एक और ट्वीट कर सरकार की व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया है. तेजस्वी ने ट्वीट में लिखा है कि “ये क्या हो रहा है नीतीश जी ? कहाँ है आपका दुलारा स्वास्थ्य मंत्री ? लोग मर रहे है. कटिहार के सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज की तड़प-तड़प कर मौत. पेट दर्द और खांसी की शिकायत पर मरीज को अस्पताल लाया गया था लेकिन कई घंटे बीत जाने के बावजूद डॉक्टर ने इलाज नहीं किया.”

इस ट्वीट के साथ तेजस्वी ने एक वीडियो भी पोस्ट किया है. इस वीडियो में एक महिला रोते-बिलखते नजर आ रही है. वीडियो में देखा जा रहा है कि वह चिल्ला-चिल्लाकर कह रही है ‘हॉस्पिटल है ये ?’ वह रोते हुए एक वार्ड में जाती है, जहां बेड पर एक मरीज पड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. मरीज के स्वजन यह कह रहे हैं कि ‘एक घंटा दे लेकर आये हैं, अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं है. हॉस्पिटल में कोई व्यवस्था नहीं है.’