BJP पर फूटा तेजस्वी का गुस्सा, बोले- बेवकूफ नहीं हैं बिहारी, बीजेपी पहले खुद हो आत्मनिर्भर

115

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव तैयारियों के बीच शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पटना पहुंचे। इस दौरान जदयू के शीर्ष नेताओं से उनकी मुलाकात हुई। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जदूय के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात कर सीट के बंटवारे पर चर्चा की। इस मौके पर नड्डा ने पटना स्थित बीजेपी ऑफिस में ‘आत्मनिर्भर बिहार’ अभियान को लॉन्च किया। बीजेपी की ओर से आत्मनिर्भर बिहार की बात उठते ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कटाक्ष किया है।

बीजेपी 24 साल से उधार के चेहरे पर निर्भर

तेजस्वी ने कहा कि भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को बिहार में पहले खुद आत्मनिर्भर होने की जरूरत है। पार्टी 24 साल से उधार के चेहरे पर निर्भर है। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में 15 वर्ष शासन करने के बाद इन लोगों को दिव्य ज्ञान प्राप्त हुआ है कि बिहार को आत्मनिर्भर बनाना है। 15 वर्ष तक इनको किसने रोका हुआ था?

कब देंगे बिहार को विशेष राज्य का दर्जा

तेजस्वी यादव इतने में ही नहीं रुके, उन्होंने ट्वीट किया कि ऊपर से नीचे दिल्ली से पटना तक इनकी (बीजेपी) सरकार है, तो अब तक बिहार क्यों नहीं आत्मनिर्भर बन पाया? पहले पटना यूनिवर्सिटी को केंद्रीय यूनिवर्सिटी का दर्जा देकर आत्मनिर्भर बना दीजिए। तेजस्वी बोले कि 2014 में इन्होंने कहा था हमारी सरकार आई तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देंगे और 2015 चुनाव में वादा किया था हमारी सरकार आने पर फ़्री स्कूटी और दो साल तक पेट्रोल भी देंगे, लेकिन कुछ नहीं दिया। ऐसे ही ये बिहार को आत्मनिर्भर बनाएंगे? बिहारी बेवकूफ नहीं हैं।

सीट बंटवारे पर जदयू-भाजपा नेताओं ने की मंत्रणा

शनिवार को पटना पहुंचे जेपी नड्डा से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सीएम नीतीश कुमार की मुख्यमंत्री आवास पर मीटिंग हुई। इस मुलाकात में सीट शेयरिंग के अलावा चुनाव प्रचार और एनडीए की आगमी रणनीति को लेकर विस्तृत चर्चा हुई। इस दौरान एनडीए की सहयोगी लोजपा और हम प्रमुख जीतन राम मांझी की भूमिका को लेकर भी चर्चा हुई।