ठेले पर बैठकर कोविड केयर सेंटर जा रहे डॉक्टर साहब, लालू ने ट्वीट किया वीडियो

155

Patna:बिहार के सुपौल जिले में एक ऐसा दृश्य देखने को मिला जिसे देखकर कहीं से भी यह नहीं कहा जा सकती है कि सूबे में कोरोना वायरस से जंग लड़ने में सरकार गंभीर है। निर्मली नगर पंचायत के वार्ड-12 स्थित पब्लिक रेस्ट हॉउस में बने कोविड केयर सेंटर में ड्यूटी पर कार्यरत डॉ अमरेंद्र कुमार ठेले पर बैठकर कोविड केयर सेंटर के परिसर में जा रहे थे। राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने इस वीडियो को ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोला है।

लालू ने अपने ट्वीट में लिखा है कि 15 वर्षों का सुशासन कथित विकास के प्रचार के बोझ तले इतना दब गया है कि कर्तव्यपरायण डॉक्टर साहब को ठेले में लद कर कोविड केयर सेंटर जाना पड़ता है। सुशासनी कोविड केयर को खुद केयर की सख़्त ज़रूरत है। विज्ञापन का हज़ारों करोड़ मूलभूत सुविधाओं में लगाते तो यह नहीं देखना पड़ता ना??

सुपौल जिले में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण कोविड केयर सेंटर परिसर में घुटने भर जलजमाव की स्थिति हो चुकी है जबकि यहां डॉक्टर व नर्स को भी मुख्य सड़क से अंदर कमरे में जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जब डॉ अमरेंद्र कुमार से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि विगत दो-तीन दिनों से परिसर में घुटने भर से अधिक पानी है। ऐसी स्थिति में किस प्रकार अंदर जाएं।

उन्होंने बताया कि नर्स को भी अंदर जाने में भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में हम लोग ठेले पर ही परिसर में जमा पानी को पार कर अंदर जाते हैं। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर में फिलहाल दो मरीज हैं। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के बीच कोविड केयर सेंटर की ऐसी दुर्दशा कहीं से भी अनुकूल नहीं दिखाई दिया और आलाधिकारियों को इस मसले पर गंभीरता के साथ निर्णय लेने की जरूरत है।