मूसलाधार बारिश से फिर डूबा पटना एवं मुजफ्फरपुर, मोहल्ले और घरों में घुसा पानी

208

Patna : दो दिन से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से बिहार की राजधानी पटना और मुजफ्फरपुर शहर के कई मोहल्ले व सड़कें फिर जलमग्न हो गई हैं। इतना ही नहीं लोगों के घरों के अंदर तक पानी भर गया जिससे उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। दोनों शहरों के निचले इलाकों में बारिश के साथ नदी का पानी अन्दर घुस रहा है।

पटना सहित कई जिलों में 72 घंटे भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है जिससे लोग सहमे हैं। बता दें कि प्रदेश में सामान्य से 36 फीसदी अधिक बारिश हो चुकी है। इधर नदियों में उफान एक बार फिर देखा जा रहा है, कोसी और अवधारा समूह की नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है।

आइएमडी, पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रदेश के 30 से अधिक जिलों में मध्यम से भारी बारिश के आसार है। खासतौर पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश की वजह से दिन का तापमान अच्छा खासा गिर सकता है।

आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत

कोसी, सीमाचंल समेत पूर्वी बिहार में रविवार को हुई झमाझम बारिश हुई। दिनभर आसमान में बादल छाए रहे। वहीं बारिश के दौरान आफत बनकर गिरी आकाशीय बिजली ने आठ लोगों की जान ले ली। पूर्णिया में एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। कुछ जगहों पर चपेट में आने से कई लोग झुलस भी गए।