बिहार में टुटा कोरोना का रिकॉर्ड फिर 7 लोगों की मौत, इस हफ्ते कुल 77 लोगों ने जान गवाई

66

Patna : बिहार में कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ रहा है. राज्य में इन दिनों प्रतिदिन तक़रीबन डेढ़ हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. जिसके कारण मरीजों की संख्या 25 हजार के पार चली गई है. इस हफ्ते कोरोना ने सारे रिकार्ड तोड़ दिए. वहीं राज्य में फिर कोरोना से 7 लोगों की मौत हो गई. जिसके कारण मौत का आंकड़ा बिहार में 208 पहुंच गया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार में हालत बेकाबू होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में 1547 नए मामलों के साथ बिहार में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा अब 25136 पहुंच गया है. इसमें 15536 लोग ठीक हो चुके हैं. मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटे के भीतर 7 और लोगों की मौत हुई है. जिसके कारण मरने वालों का आंकड़ा अब 208 हो गया है.

सबसे हैरान करने वाली बात ये है कि इस हफ्ते मरने वालों की संख्या में काफी वृद्धि देखी गई है. एक हफ्ते के भीतर 77 मौतें हुई हैं, जो अब तक किसी भी हफ्ते में मरने वालों के आंकड़े से बहुत ज्यादा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक जुलाई में प्रतिदिन जो मौतें हुई वो इस प्रकार हैं-

13 जुलाई को 12
14 जुलाई को 17
15 जुलाई को 14
16 जुलाई को 6
17 जुलाई को 17
18 जुलाई को 4
19 जुलाई को 7 मौतें हुईं.

बिहार में कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ़्तार को रोकने के लिए सरकार तमाम उपाए कर रही है. बिहार सरकार अपने अधिकारियों के साथ लगातार समीक्षा कर रही है. लेकिन फिर भी राज्य के अंदर हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. उधर दूसरी ओर, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव कुमार के नेतृत्व में तीन लोगों की केंद्रीय टीम एयर इंडिया की फ्लाइट से पटना पहुंची है. टीम के सदस्य स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ सचिवालय में कोरोना को लेकर महत्वपूर्ण बैठक में हिस्सा लेंगे. बैठक के बाद की पटना में किसी भी एक अस्पताल का दौरा करेगी. केंद्रीय टीम का गया जाने का भी कार्यक्रम है.