औरंगाबाद में शव जलाने को लेकर दो गुटों में जमकर मारपीट, पहले पथराव फिर पुलिस फायरिंग

169

Patna : बिहार के औरंगाबाद जिले के अम्बा थाना क्षेत्र के कसौटी गांव की एक महिला की मौत के बाद शव जलाने को लेकर रविवार को उत्पन्न स्थल विवाद में कसौटी और भरत के ग्रामीणों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में दोनों पक्ष के 12 से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज रेफरल अस्पताल कुटुंबा में जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक कसौटी गांव के मिथिलेश पासवान की चाची का निधन हुआ। परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर भरत पोखरा पर ले गए जहां वे पहले से अंतिम संस्कार करते आ रहे हैं। इसी बीच भरत गांव के लोग वहां पहुंचे और उनके साथ उक्त स्थल पर शव न जलाने को लेकर मारपीट करने लगे। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस इंस्पेक्टर सतीश कुमार व अम्बा थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए।

भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने डंडे चटकाए और लोगों को खदेड़ा। इसी क्रम में कुछ लोगों ने पुलिस पर रोड़ेबाजी शुरू कर दी। अंततोगत्वा पुलिस को उन्हें भगाने के लिए हवाई फायरिंग करनी पड़ी। संवाद लिखे जाने तक सीओ अनिल कुमार व पुलिस अधिकारियों की देखरेख में शव का अंतिम संस्कार कराया जा रहा है। घटना की जानकारी वरीय अधिकारियों को भी दी गई है।