केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह फिर से AIIMS में भर्ती, सांस लेने में हो रही थी तकलीफ

265

Patna:कोरोना संक्रमण से उबरने के बावजूद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah Admitted in AIIMS) को हेल्थ से जुड़ी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। वह एक बार फिर से दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (All India Institute of Medical Sciences -AIIMS) में भर्ती हुए हैं। शनिवार देर रात करीब 11 बजे उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया। वह एम्स के कार्डियो न्यूरो (Cardio Neuro) टावर में भर्ती हैं।

बताया जा रहा है कि कोरोना से ठीक होने के बाद से ही उन्हें सांस से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी वह कोरोना से उबरने के बाद की देखभाल (post-Covid treatment) के लिए एम्स में 18 अगस्त को भर्ती हुए थे और 31 अगस्त को उन्हें छुट्टी मिली थी।

इसके पहले अमित शाह पिछले 2 अगस्त को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 14 अगस्त को कोरोना निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद होम आइसोलेशन में थे। इसके बाद थकान और शरीर में दर्द की शिकायत के बाद एम्स में भर्ती किए गए थे। उनका इलाज एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई वाली टीम की देखरेख में चला था। 12 दिन बाद उन्हें AIIMS से छुट्टी मिल गई थी। उस समय AIIMS ने बयान जारी कर कहा था कि वह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। लेकिन उन्हें एक बार फिर अस्पताल में भर्ती किया गया है।