बिहार की सियासत का ‘कटप्पा’ कौन? RJD ने नीतीश ने बताया घोखेबाज़

207

Patna:बिहार विधान सभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) में कटप्पा (Katappa) की एंट्री भी हो गई. दरअसल तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के समर्थकों ने फ़ेसबुक के ज़रिए एक तस्वीर डाली है जिसमें नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को कटप्पा के गेट अप में दिखाया गया है जो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के गेट अप वाली तस्वीर को तलवार से भेद रहा है. इस तस्वीर के बहाने समझा जा सकता है कि राजद के नेता और कार्यकर्ता आज तक महागठबंधन (Grand Alliance) से नीतीश कुमार के अलग होने को बर्दाश्त नहीं कर पाए हैं. यही वजह है की तेजस्वी हो या राजद के दूसरे बड़े नेता समय-समय पर नीतीश कुमार को विश्वासघाती कह हमला बोलते रहते हैं.

आरजेडी ने बोला नीतीश पर हमला

कटप्पा के गेटअप वाली तस्वीर पर राजद के नेता विजय प्रकाश कहते हैं तस्वीर में ग़लत क्या है. ये बात तो बिहार की जनता अच्छे से जानती है कि कैसे लालू यादव की वजह से जीतने वाले नीतीश कुमार ने धोखा देकर बीजेपी से हाथ मिला लिया, लेकिन इस बार के चुनाव में जनता पिछला सारा हिसाब-किताब पूरा कर लेगी.

RJD ने पोस्टर जारी कर कहा नीतीश ने किया विश्वासघात

इस मामले पर होती रहती है राजनीति

दरअसल 2015 में नीतीश कुमार ने महगठबंधन, जिसमें कांग्रेस और राजद शामिल थी, के साथ मिलकर सरकार बनाई थी. लेकिन दो साल के बाद ही नीतीश कुमार और लालू यादव में तेजस्वी यादव पर चल रहे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर दूरियां बढ़ती गईं जिसका नतीजा ये रहा कि नीतीश कुमार ने लालू यादव का साथ छोड़ दिया और BJP के साथ हो लिए. इसी बात को आज तक राजद के नेता नहीं भूले हैं और समय- समय पर नीतीश कुमार पर विश्वासघात का आरोप लगा हमला बोलते हैं.

जेडीयू ने कहा- लालू ने पीठ में छुरा घोंपा

राजद नेता के नीतीश कुमार को विश्वासघाती कहने और कटप्पा के पोस्टर केे बहाने हमला बोलने पर जेडीयू नेता और मंत्री नीरज कुमार ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि जो लोग नीतीश जी पर आरोप लगाते हैं वो पहले अपनी गिरेबां में झांक कर देखें. नीतीश जी की मदद से 2015 में सत्ता में आकर सत्ता का सुख भोगा और जब आय से अधिक मामले में फंस गए और नीतीश जी ने सिर्फ़ जनता के सामने आकर अपना पक्ष रखने की बात कही तो सांप सूंघ गया था. जनता के पैसे को खाकर जेल की हवा खा रहे लालू यादव ने बिहार की जनता के पीठ में जो छुरा घोंपा है उसे बिहार की जनता आज तक नही भूली है.

कौन है कटप्पा

फ़िल्म बाहुबली का एक पात्र है जिसने अपने राजा को धोखे से पीठ पर तलवार से वार कर हत्या कर दी थी. जिसे लेकर कई बार नेताओ में धोखे का पर्याय मान आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा है. एक बार फिर विधानसभा चुनाव में कटप्पा के बहाने सियासी प्रतिद्वंदी पर धोखेबाज़ी का आरोप लगा हमला बोला जा रहा है.