योगिता को सलाम, फ्लाइट से लोगों को कश्मीर से बिहार पहुंचाया, मजदूरों के लिए लगा दी जिंदगीभर की कमाई

90

Patna: कोरोना काल (Coronavirus) के दौरान पूरा देश एक दूसरे की मदद कर रहा है. कुछ लोग ऐसे हैं जो खुलकर सामने आ रहे हैं… सोनू सूद तो अपने निस्वार्थ सेवा से लोगों के मसीहा भी बन चुके हैं. हालांकि, ऐसा ही नेक काम और भी कई कोरोना वॉरियर्स कर रहे हैं, लेकिन इन वॉरियर्स की जानकारी कुछ ही लोगों तक सीमित हैं. उनमें से एक हैं सामाजिक कार्यकर्ता योगिता भयाना (Yogita Bhayana).

जिस तरह पूरे सोशल मीडिया पर लोगों ने सोनू सूद को रियल हीरो बताया है, ठीक उसी तरह सोशल मीडिया पर भी योगिता भयाना की लगातार चर्चा हो रही है. योगिता उनमें से एक हैं जो अपनी जमा पूंजी से प्रवासियों की मदद कर उन्हें घर पहुंचा रही हैं. योगिता भयाना ने इस बार कश्मीर के 85 लोगों को उनके घर बिहार पहुंचाया. इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है.

योगिता भयाना ने ट्वीट कर एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें आप कश्मीर से अपने घर लौटते हुए प्रवासियों को देख सकते हैं. योगिता भयाना ने ट्वीट कर कहा कि- ये ऑपरेशन #VandeBharatMission की तरह तो नहीं हैं लेकिन सबने पहली बार हवाई जहाज़ की यात्रा की, कश्मीर से इनको बिहार पहुंचाने का मौका मुझे मिलना अद्भुत हैं.

उन्होंने आगे लिखा कि- इन प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए मैंने अपनी जिंदगीभर की कमाई लगा दी. अभी 85 लोग कश्मीर से आए हैं, 215 लोगो को अभी और लाना हैं…मैंने अपनी जिंदगी भर की कमाई इनको लाने में लगा दी…बस ये अपनों के पास पहुंच जाए. ऐसे और भी कई लोग हैं जो योगिता भयाना की तरह प्रवासियों को मदद कर रहे हैं.

लॉकडाउन के दौरान शुरूआत से ही योगिता लोगों की मदद में डटी हुई हैं. लोगों को उनके घर पहुंचाने के अलावा वह भूखों का पेट भी भर रही हैं. इससे पहले उन्होंने कई जरूरतमंदों तक राशन भी बंटवाया था.